दुनिया का सबसे अजीब रेस्टोरेंट, अंदर जाने से पहले उतारने पड़ते हैं पूरे कपड़े!




 लंदन का एक काफी हैरान करने वाला रेस्टोरेंट जिसके बारे में सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। इस रेस्टोरेंट की खासियत यह है कि यहां अंदर जाने से पहले आपको अपने पूरे कपड़े उतारना होंगे।

आमतौर पर जब हम घर में खाना खा- खाकर बोर हो जाते हैं तो कुछ अलग टेस्ट के लिए हम रेस्टोरेंट में जाते हैं और कई रेस्टोरेंट में कुछ खास डिश फेमस होती है जिनका टेस्ट हमें काफी पसंद आता है। लेकिन क्या कभी आपने किसी ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में सुना है जहां पर बिना कपड़े पहने जाया जाता है। जी हां, इस तरह का एक रेस्टोरेंट लंदन में है जहां लोग कपड़े उतार कर खाना खाते हैं दुनिया का पहला न्यूड रेस्टोरेंट ’दी बुनियादी’ के नाम से लंदन में है जो कि 2016 में खोला गया था।

दुनिया का पहला न्यूड रेस्टोरेंट

दुनिया का यह पहला ही न्यूड रेस्टोरेंट होगा जहां कपड़े उतार कर खाना खाते हैं। इस रेस्टोरेंट में हजारों की संख्या में लोग खाना खाने आते हैं और एक्स्ट्रा बुकिंग कराते हैं। यहां वेटर्स , शैफ पब्लिक सभी न्यूड होकर खाना बनाते, सर्व करते और खाते हैं।

इस रेस्टोरेंट में बड़ी सी डाइनिंग टेबल पर यहां की खास डिश सुशी सा साशिमी को लड़कियों के ऊपर रखकर परोसा जाता है। इतना ही नहीं, इस लड़की के चारों तरफ बैठकर लोग बड़े मजे में सुशी खाते हैं। जापान में न्यूड शरीर पर खाना परोसने का यह अजीबोगरीब चलन सालों से है।

न्योताईमोरी यानी नारी के शरीर पर परोसा गया खाना। इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट (Most Weird Restaurants Of The World) को देख कर चौंक जाएंगे आप। इसे बॉडी सुशी भी कहते हैं।

दुनिया में एक से बढ़ कर एक क्रिएटिविटी है। अब तक आपने टॉयलेट सीट को वॉशरूम में इस्तेमाल होते हुए ही देखा होगा। लेकिन आपने कभी भी ऐसा नहीं सुना होगा कि इस सीट को खाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

चीन में कई अजीबोगरीब थीम पर बेस्ड रेस्टोरेंट हैं लेकिन प्रिजन यानी जेल जैसी जगह का अनुभव कराने वाला Prison Theme Restaurant, China अपनी स्पेशल सर्विस के लिए जाना जाता है। यहां आपको जेल के भीतर टेबल पर खाना सर्व किया जाता है। कैदी और जेलर की ड्रेस में वेटर्स आपकी खास मेहमाननवाजी करते हैं। बिना जुर्म किए ही जेल की हवा और टेस्टी फूड खाना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं।

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post