पृथ्वीराज चौहान में सनी देओल की जगह अक्षय कुमार! जाने कारण।

पृथ्वीराज चौहान में सनी देओल की जगह अक्षय कुमार!

रिपोर्ट्स की मानें तो पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार पहली पसंद नहीं थे। कहा जा रहा है कि निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी सनी देओल को मुख्य भूमिका में लेना चाहते थे, लेकिन वाईआरएफ उनसे ज्यादा बिक्री योग्य हीरो चाहते थे।


पृथ्वीराज के निर्माताओं ने हाल ही में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म का ट्रेलर जारी किया, जो सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है। यह पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की बॉलीवुड में शुरुआत भी है। लेकिन अगर उद्योग जगत की माने तो अक्षय इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। कहा जा रहा है कि निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी सनी देओल को मुख्य भूमिका में लेना चाहते थे, लेकिन वाईआरएफ उनसे ज्यादा बिक्री योग्य हीरो चाहता था।

"पृथ्वीराज चौहान  के लिए सनी देओल चंद्रप्रकाश की पहली पसंद थे। जब वे पांच साल पहले वाराणसी में मोहल्ला अस्सी की शूटिंग कर रहे थे, तब द्विवेदी और देओल ने पृथ्वीराज पर लंबी चर्चा की थी। उनकी चर्चा में द्विवेदी और देओल ने फिल्म के बारे में बहुत सारे विषयों को शामिल किया था। और चरित्र, अंतिम रूप क्या होना चाहिए से लेकर चरित्र की बोली और तौर-तरीकों तक।

"सनी के साथ सब कुछ ट्रैक पर था। फिर, यश राज फिल्म्स की तस्वीर में प्रवेश के साथ, चीजें बदल गईं। वाईआरएफ के आदेश के अनुसार, वे सनी देओल की तुलना में अधिक बिक्री योग्य नायक चाहते थे, जो उपलब्धि के एक सिद्ध रिकॉर्ड के साथ आता है। यह वह निर्णय था जिसके कारण अंततः देओल को हटा दिया गया। ”

पृथ्वीराज, जिसे यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया है, में अक्षय महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने घोर के आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।


मानुषी ने फिल्म में पृथ्वीराज की प्यारी राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभाई है। निर्देशक को खुशी होती है कि उनके पास आदित्य चोपड़ा जैसा निर्माता था जो फिल्म के लिए उनके दृष्टिकोण में विश्वास करता था और इस तरह की कहानी को सबसे भव्य तरीके से बताने के लिए उसका पूरा समर्थन करता था। यह 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post