कौन हैं KKR के अभिजीत तोमर? - LSG के खिलाफ अजिंक्य रहाणे की जगह लेने वाले बल्लेबाज के बारे में जानें।

 कौन हैं KKR के अभिजीत तोमर?

 

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ जीत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए प्लेऑफ की जगह की गारंटी नहीं देती है, लेकिन उन्हें सकारात्मक रहने और जीत के लिए जाने की जरूरत है। इसी मकसद से श्रेयस अय्यर एंड कंपनी ने बुधवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मैदान संभाला। दो बार के चैंपियन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में पहले ही 13 अलग-अलग संयोजनों के साथ प्रयोग कर चुके हैं। और अब, अजिंक्य रहाणे के हैमस्ट्रिंग की चोट से बाहर होने के बाद उन्हें एक और बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

केकेआर ने बुधवार को राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बल्लेबाज अभिजीत तोमर को पदार्पण किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में शानदार प्रदर्शन के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसमें उन्होंने 66.60 की औसत से 333 रन बनाए।

तोमर ने 2018-19 सीज़न में राजस्थान के लिए अपना घरेलू डेब्यू किया, लेकिन चोटों और कोविड -19 के कारण देश में क्रिकेट गतिविधियों को निलंबित करने के कारण अधिक समय तक जारी नहीं रह सके।

अपनी वापसी पर, उन्होंने राजस्थान के पूर्व रणजी कप्तान दिशांत याग्निक की चौकस निगाहों में प्रशिक्षण लिया, जो वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स के साथ क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में काम कर रहे हैं। अपने पुनर्प्राप्ति चरण के दौरान, उन्होंने कानून की डिग्री भी हासिल की।

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के दौरान, उन्होंने पंजाब के खिलाफ नाबाद 104 रनों की पारी खेली। विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण में अर्शदीप सिंह, सिद्धार्थ कौल, हरप्रीत बराड़ और मयंक मार्कंडे जैसे खिलाड़ी थे; आईपीएल में नियमित नाम|

तोमर ने इसके बाद गोवा के खिलाफ 92 रनों की पारी खेली, जिससे उनकी टीम को 84 रनों से खेल जीतने में मदद मिली। बाद में उन्होंने सर्विसेज के खिलाफ 58 रन बनाए लेकिन राजस्थान उस मुकाबले को जीतने का प्रबंधन नहीं कर सका। 27 वर्षीय ने राजस्थान के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सीजन का अंत किया।

सैकड़ों रन बनाने के बावजूद, उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए नहीं माना गया।

आईपीएल परीक्षण और केकेआर अनुबंध प्राप्त करना
-

घरेलू सर्किट में अपनी वीरता के बाद, तोमर को केकेआर, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस द्वारा ट्रायल के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने रॉयल्स के लिए एक ट्रायल गेम में नाबाद 70 रन बनाए। केकेआर और आरआर खिलाड़ियों की नीलामी में बोली लगाने के लिए युद्ध में शामिल थे। अंत में, नाइट राइडर्स ने INR 40 लाख के लिए अपनी सेवाएं सुरक्षित कर लीं।

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post