UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद का 73 साल की उम्र में निधन!!

UAE राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल-नाहयान की मृत्यु: राष्ट्रपति मामलों के मंत्रालय ने शुक्रवार से 40 दिनों के शोक की घोषणा की। 

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल-नाहयान का शुक्रवार को 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया, राज्य मीडिया ने कहा, कई वर्षों तक बीमारी से जूझने के बाद।




तेल समृद्ध खाड़ी राज्य के राष्ट्रपति, जिन्हें शायद ही कभी सार्वजनिक रूप से देखा जाता था, उनके सौतेले भाई, अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने की संभावना है, जिन्हें पहले से ही संयुक्त अरब अमीरात के वास्तविक शासक के रूप में देखा जाता था।

आधिकारिक WAM समाचार एजेंसी ने ट्वीट किया, "राष्ट्रपति मामलों के मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात के लोगों, अरब और इस्लामी देशों और दुनिया को राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल-नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त किया है।"

मंत्रालय ने शुक्रवार से आधे झंडे के साथ 40 दिनों के शोक की घोषणा की और पहले तीन दिनों के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में काम निलंबित कर दिया।

शेख खलीफा ने नवंबर 2004 में यूएई के दूसरे राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण किया, अपने पिता के बाद अबू धाबी के 16वें शासक के रूप में पदभार संभाला, जो महासंघ के सात अमीरात में सबसे अमीर थे।

2014 के बाद से उन्हें सार्वजनिक रूप से शायद ही कभी देखा गया है, जब उनकी एक स्ट्रोक के बाद सर्जरी हुई थी, हालांकि उन्होंने शासन जारी रखा है। मौत का कारण तुरंत जारी नहीं किया गया।

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post