IPL 2022: उमरान मलिक को मिली रवि शास्त्री से खुली चैतवणी!!

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और पर्पल कैप के लिए भी विवाद में थे, जब उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 15 की औसत से 15 विकेट हासिल किए थे, जिसमें एक आईपीएल पांच विकेट और एक चार विकेट शामिल थे।


 जबकि उनकी गति केवल बढ़ी हैमलिक ने 157 KPH भी देखा, जो अब तक की दूसरी सबसे तेज़ डिलीवरी है  IPL में  - उनकी लाइनों और लंबाई पर उनका नियंत्रण गड़बड़ा गया है और उनके पास तीन खराब विकेट रहित खेल हैं - 48 बिना विकेट के, 52 बनाम डीसी और 25 बनाम आरसीबी जब उन्होंने सिर्फ 2 ओवर फेंके।

अपने निराशाजनक प्रदर्शन बनाम आरसीबी के बाद, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उमरान मलिक पर कड़ा प्रहार किया। शास्त्री ने कहा कि उमरान का भविष्य उज्ज्वल है, औरलगता है कि जल्द भारत के लिए भी खेल सकते हैंपूर्व कोच ने जोर देकर कहा कि अगर सीमर को अपनी लंबाई सही नहीं मिली तो  उन्हें हर जगह घेरा जाएगा, चाहे  कितनी भी गेंदबाजी क्यों करें मार पडेगी बलेबाज़ से|


गति बडिया है, लेकिन आपको इसे अपने दिमाग में लाना होगा कि आपको इसे सही क्षेत्रों मे लाना है। अन्यथा, बस अपने आप को वापस पकड़ें और उस स्थान का कम से कम उपयोग करें, बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने के लिए। इस तरह के विचार आपके दिमाग में चलने चाहिए। यदि आप इसे ठीक नहीं करते हैं, तो आप बड़ा समय लाने और प्राप्त करने जा रहे हैं। यह बल्ले से 250 से 300 समुद्री मील की दूरी पर चला जाता है!"

रवि शास्त्री ने बताया कि अब आईपीएल 2022 में पिचें एक महीने से अधिक समय तक खराब रहने के बाद धीमी होती जा रही हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसी पिचों पर  स्टंप्स को अधिक निशाना बनाने की जरूरत है और बल्लेबाजों को स्लॉट डिलीवरी नहीं देनी चाहिए।

हमने देखा है कि पहले दो-तीन हफ्तों में जो सीम मूवमेंट थी, वह नहीं है और पिचें बल्लेबाजी के लिए बेहतर हैं। तो उसे ठीक करना होगा।

"मीडिया को देख रहा हूं मैं  जगह-जगह यह कहता है कि 156 और 154 की स्पीड से गेंद बाजी करते हैं - इस प्रारूप में कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको इसे सही क्षेत्रों में लाना होगा और आपने नहीं किया। अगर  स्टंप्स पर आक्रमण करता है तो वह कहीं अधिक बढ़िया होगा। गति  बहुत अच्छाी है, उत्कृष्ट - लेकिन इसे सही दिशा में चैनलाइज़ करें।

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post