IPL पर सबसे बड़ी खबर:दिल्ली और पंजाब का मैच पुणे की जगह मुंबई में होगा, DC के मार्श और दो स्टाफ के पॉजिटिव आने के बाद फैसला!

 IPL में कोरोना की एंट्री के बाद मंगलवार को बड़ा फैसला लिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच कल यानी बुधवार को होने वाला मैच पुणे में नहीं खेला जाएगा। अब ये मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में ही होगा, जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम क्वारैंटाइन है। दिल्ली के ऑलराउंडर मिचेल मार्श और तीन स्टाफ मेंबर्स के पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है।





BCCI के मुताबिक दिल्ली के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट मंगलवार सुबह करीब 9 बजे हुआ। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए गवर्निंग बॉडी ने मैच का वेन्यू बदलने का फैसला किया है।


दिल्ली की पूरी टीम अभी मुंबई में ही क्वारैंटाइन


16 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मैच से पहले हुए कोरोना टेस्ट में दिल्ली टीम के फिजियो पैट्रिक फराहर्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट लगातार किया जा रहा है। वहीं, सोमवार को दिल्ली के खिलाड़ी मिचेल मार्श का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया, जिसके बाद उनका सोमवार को ही दो बार RTPCR टेस्ट हुआ।


पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी, दूसरी रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई। जिसके बाद देर रात उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया। मार्श के अलावा दिल्ली टीम के एक डॉक्टर, 1 सोशल मीडिया टीम का मेंबर और मसाज थेरेपिस्ट भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संक्रमण के चलते पूरी टीम को क्वारैंटाइन किया गया है।


कोरोना पर क्या हैं आईपीएल के नियम, पढ़िए भास्कर एक्सप्लेनर...



पिछले सीजन में 8 लोग पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट रोका गया था


1. पिछले साल अप्रैल-मई में खेले जा रहे IPLके 14वें सीजन में 3 दिन में 3 टीमों के 4 खिलाड़ी, 2 कोच और 2 अन्य स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद IPLको 29 मैचों के बाद ही रोक दिया गया था। बाद में IPL के बचे हुए 31 मैच अक्टूबर में UAE में खेले गए।


2. सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती समेत दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरु का मैच टाल दिया गया था। KKR के मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारैंटाइन कर दिया गया था। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य भी कोरोना की चपेट में गए थे, जिसमें बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी शामिल थे।


3. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बाद में दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी पॉजिटिव हो गए थे। इनके अलावा दिल्ली के स्टेडियम के कुछ स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद IPLको रोक दिया गया था।

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post