चहल के आगे धराशाई हुई KKR:IPL 2022 की पहली हैट्रिक पर झूमा पूरा स्टेडियम, धनश्री ने भी किया चियर; जाने कैसे मिले विकेट!

 सोमवार को खेले गए राजस्थान और कोलकाता के बीच मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। उन्होंने मैच में IPL 2022 की पहली हैट्रिक ली। चहल ने 17वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस के विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया।





इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने वेंकटेश अय्यर को भी आउट किया था। चहल ने जैसे ही हैट्रिक अपने नाम की पूरा स्टेडियम झूम उठा। खुद चहल ने अनोखे अंदाज में हैट्रिक विकेट को सेलिब्रेट किया। मैच देखने चहल का परिवार भी आया था। पत्नी धनश्री भी चहल के साथ विकेट का जश्न मनाते हुए नजर आईं।


IPL 2022 में चहल 6 मैचों में 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।


IPL में युजी का अब तक का सबसे बढ़िया प्रदर्शन

चहल ने मैच में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। ये IPL में उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन है। IPL 2022 में युजवेंद्र अब तक 6 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं।


आइए आपको बताते हैं उन्होंने मैच में 17वें ओवर में चार विकेट कैसे झटके...



16.1: चहल ने वेंकटेश अय्यर को गुगली डाली, अय्यर गेंद को पढ़ नहीं पाए और बड़ा शॉट लगाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आई। संजू सैमसन ने गेंद को लपका और अय्यर को स्टंप आउट कर दिया।


16.2 और 16.3 गेंदों पर चहल ने सिर्फ एक रन दिया। वहीं, अगली गेंद वाइड डाली।


16.4: पूरी तरह सेट हो चुके श्रेयस अय्यर का विकेट चहल ने चौथी गेंद पर लिया। उन्होंने फुल लेंथ फेंकी जिसे श्रेयस गेंद को डीप मिडविकेट पर मारना चाहते थे, लेकिन वो चूक गए और LBW आउट हो गए।


16.5: चहल ने अगली ही गेंद पर शिवम मावी को भी आउट कर दिया। शिवम पहली ही गेंद पर हवाई फायर करना चाहते थे, लेकिन लॉन्ग ऑन पर रियान पराग को कैच दे बैठे।


16.6: ओवर की आखिरी गेंद पर चहल के पास हैट्रिक लेने का मौका था और उन्होंने इस मौके को भुना लिया। ऑफ स्टंप पर चहल ने कमिंस को लेग ब्रेक गेंद डाली वो गेंद को कवर पर खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए सैमसन के हाथ में चली गई और चहल ने IPL में अपनी पहली हैट्रिक पूरी कर ली। इसी के साथ मैच पूरी तरह से राजस्थान की ओर चला गया।


ये भारतीय खिलाड़ी ले चुके हैं IPL में हैट्रिक

चहल से पहले भारतीय गेंदबाजों में लक्ष्मीपति बालाजी, अमित मिश्रा, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, प्रवीण कुमार, अजील चंदेला, प्रवीण तांबे, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और हर्षल पटेल IPL में हैट्रिक ले चुके हैं। अमित मिश्रा ने सबसे ज्यादा तीन बार ये कारनामा किया है।

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post