शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' के साथ क्या गलत हुआ !!

शाहिद कपूर अभिनीत जर्सी में क्या गलत हुआ? व्यापार विशेषज्ञ ने अपने विचार साझा किए।

महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस हमेशा अप्रत्याशित रहा है, यह सबसे बड़े विशेषज्ञों को भी कई आश्चर्य दे रहा है|शाहिद कपूर अभिनीत जर्सी 22 अप्रैल को रिलीज हुई थी।

यह एक ऐसी फिल्म की तरह लग रही थी जो सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ बढ़ने का प्रबंधन करेगी और फिर सप्ताह के दिनों में सिनेमाघरों में अच्छी तरह से टिकेगी। हालांकि फिल्म ने 3.75 करोड़ रुपये की बेहद खराब ओपनिंग की थी| 


हालांकि शनिवार को फिल्म ने रफ्तार पकड़ी और रु. 5.50 करोड़ और रविवार को इतनी ही कलेक्शन की। जब कि सब को उम्मीद थी कि कलेक्शन तीसरे दिन बढ़ेगा। उम्मीद के मुताबिक सोमवार को फिल्म क्रैश हो गई और करीब 1.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

चार दिन का कलेक्शन लगभग 16.50 करोड़ रहा और पूरी कमाई लगभग 20 करोड़ होने की उम्मीद थी। इसका मतलब है कि जर्सी का लाइफटाइम कलेक्शन शाहिद कपूर की आखिरी फिल्म 'कबीर सिंह' (20.21 करोड़ रुपये) की पहले दिन की कमाई के बराबर होगा।

जब इसके बारे में व्यापार विशेषज्ञों से पूछा गया कि जर्सी के साथ क्या गलत हुआ, तो व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने इस पर कहा, "विभिन्न कारण हैं। महामारी के बाद दर्शकों की पसंद बदल गई है। सूर्यवंशी, पुष्पा, आरआरआर, और केजीएफ: चैप्टर 2 जैसी फिल्में सभी व्यावसायिक मसाला एंटरटेनर थीं और जर्सी इस श्रेणी में फिट नहीं है।



दूसरे, बहुत से लोग जर्सी के मूल संस्करण या इसके डब किए गए हिंदी संस्करण को पहले ही देख चुके हैं। तीसरा, फिल्म केवल कुछ हिस्सों में अपील करती है। मुझे पति-पत्नी के बीच का संघर्ष अच्छा लगा। मुझे पिता और पुत्र के बीच का बंधन बहुत पसंद था। 

हालांकि, दूसरा घंटा मुख्य रूप से सिर्फ क्रिकेट पर केंद्रित था, और उसके ऊपर, कमेंट्री अंग्रेजी में थी। यहां तक ​​कि '83' में भी यह मुद्दा था और इसे खारिज कर दिया गया था।"


जर्सी की विफलता के लिए जिम्मेदार अन्य कारक, "मैं केवल एक कारण के बारे में सोच सकता हूं और वह है पूरे हैंगओवर या केजीएफ 2 की पूरी लहर।

दर्शक इसके अलावा और कुछ नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए वे केजीएफ - चैप्टर 2 फिर से देख रहे हैं लेकिन जर्सी के लिए नहीं जा रहे हैं।"

खराब रिलीज डेट का मामला?


जर्सी 31 दिसंबर, 2021 को रिलीज होने वाली थी। हालांकि, तीसरी लहर के कारण दिल्ली में थिएटर बंद होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। यह विलंबित होने वाली पहली फिल्म थी और इसलिए, यह उम्मीद की जा रही थी कि चीजें सामान्य होने पर सिनेमाघरों में हिट होने वाली यह पहली बड़ी रिलीज होगी।

हालांकि, निर्माताओं ने हर जगह 100% ऑक्यूपेंसी की अनुमति मिलने तक इंतजार करना चुना। इससे पहले, फिल्म को 14 अप्रैल को रिलीज करने की योजना थी और इस तरह केजीएफ - अध्याय 2 के साथ संघर्ष करना था। यश-स्टारर के जोरदार अग्रिम दर्ज करने के बाद इसे एक सप्ताह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था।


*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post